CSC Gram Panchayat Tri-Party Agreement Terminated By Haryana Sachivalayas

CSC Gram Panchayat Tri Party Agreement Terminated By Haryana Sachivalayas, gram panchayat tender, Haryana e-tender, panchayat, csc Sarkari tender me kya kya lagta hai, gram panchayat tender, maharashtra tender registration, gram panchayat, govt tender information system in hindi, tender bharne ke liye kya document chahiye, e-tender Maharashtra, contactor licence for maharashtra, tender bharne ka tarika, tender bharne ke liye jaruri document, how to get pwd Maharashtra licence in Hindi, govt tender information system, Rajasthan e tender, jan seva kendra registration fees: दोस्तों अगर आप एक CSC Vle है! और ग्राम पंचायत भवन में कार्यरत है! या अपना सेण्टर ग्राम पंचायत भवन में शिफ्ट करना चाहते है! तो यह अपडेट आपके लिए काफी इम्पोर्टेन्ट होने वाला है! क्यूंकि West Bengal and Haryana State Government द्वारा अपने राज्य में काम कर रहे! CSC Vle को ग्राम पंचायत खाली खरने के लिए कहा है! और State Government की सेवाओ को CSC से बंद कर दिया है! तो आज हम आपको बताएँगे की यदि आपका सेण्टर भी ग्राम पंचायत भवन में है! और आप वहां रहना चाहते है! तो कैसे आप अपना सेण्टर ग्राम पंचायत भवन में बचा रख सकते है!

Important Link 

CSC Bank Bc Registration Process: Click Here

CSC Banner and Poster Download: Click Here

CSC Vle Branding Products

New CSC centre Registration process: Click Here

CSC Vle Gram Panchayat Shifting process: Click Here

CSC Vle Whatsapp Group Link: Click Here

Why CSC Tri-Party Agreement Terminated For CSC Vles

दोस्तों जैसा की आप सभी को याद होगा की भारत सरकार द्वारा प्रत्येक ग्रामीण को Digital Services से जोड़ने और बिना भाग दौड़ सेवाए प्रदान करने के लिए! 2009 के आस पास CSC Scheme की शुरुवात की थी! और उसके साथ Service Provider and State Government को एक प्लेटफार्म पर जोड़ा गया था! ताकि नागरिको को बिना परेशानी एक ही छत के निचे! तमाम सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके! किन्तु शुरुवात में तो CSC Centers की संख्या काफी कम थी! और बहुत ज्यादा Services भी नहीं थी! तो किसी का ध्यान इतना इन सब चीजो पर गया भी नहीं! किन्तु 2020 आते आते हजारो की संख्या वाले CSC Centers की संख्या लगभग 5-6 लाख हो चुकी थी! और लगभग गाँव की हर समस्या व जरुरत का समाधान इन केन्द्रों के माध्यम से हो जाता है! किन्तु अब चुकी यह Central Government की Scheme और vles direct CSC से जुड़े ठहरे! तो State Government को इन केन्द्रों पर Full Control एंड Citizen Services Delivery में अपना Credit वाली Feeling आती नहीं!

Official Letter By State Government: Click Here

State Government Started Setuping Their Own Citizen Service Center (VLE)

इसलिए अब हरयाणा ही नहीं देश के कई राज्य जैसे वेस्ट बेंगोल, उत्तर प्रदेश आदि अपने स्टेट में अपना District Provider रख कर! Direct State Government Operated Citizen Service Center खोलना स्टार्ट कर दिया है! जहाँ कुछ स्टेट नागरिको को फ्री में सेवाए दे रहे! तो कुछ स्वयं सरकार की निगरानी में स्टेट गवर्नमेंट सर्विस सेण्टर खोलकर! अपने राज्य की सेवाए दे रहे है! ताकि नाम भी उनका रहे और उनके मन मुताबिक ये सेण्टर काम भी करे और लोगो को भी कोई दिक्कत न हो!

csc vle in haryana gram panchayat

CSC Vle से क्यों खाली करवाया जा रहा ग्राम सचिवालय/ पंचायत भवन – CSC Gram Panchayat Tri Party Agreement Terminated

दोस्तों जैसा की हम ऊपर बता चुके है की State Government and CSC एक अग्रीमेंट के माध्यम से अपनी स्टेट सर्विसेज और इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे पंचायत भवन आदि को एक दुसरे के साथ अग्रीमेंट की अवधि तक साझा करते है! किन्तु यदि यह अग्रीमेंट खत्म किया जाता है! तो दोनों पक्षों के बिच हुआ समझौता और Authorization ख़तम हो जाता है! और अब जैसा की आप को पता है! की West Bengol ने अपना नागरिक सहायता केन्द्र निकला वैसे ही- हरयाणा ने अपना State Servcies and Gram sachivalay के लिए cridhry को काम दिया है!

Haryana CSC Vle Gram panchayat Bhavan खली होने से कैसे बचाए

दोस्तों अगर आप एक CSC Vle है और आपके यहाँ CSC Gram Panchayat Tri Party Agreement Terminated By Haryana Sachivalayas होने के कारन! आपका सेण्टर आपसे खाली करवाया जा रहा है! तो आपको बता दे की हरयाणा सरकार द्वारा अब CSC की जगह CRIDHRY को State Governement की सर्विसेज जैसे – पेंशन लगाने का काम और परिवार पहचान पत्र का काम दिया गया है! और CSC Vle से अब पंचायत भवन खली इसीलिए करवाया जा रहा है! ताकि CRIDHRY द्वारा स्थापित केन्द्रों को बनाया जा सके! किन्तु आपके लिए एक अच्छी बात यह है! की यदि आप CRIDHRY Citizen Service Center के साथ अपना Vle Registration कर लेते है! तो आपको अपना ग्राम पंचायत खली नहीं पड़ेगा ऐसा हरयाणा सरकार ने कहा है! तो निचे हम आपको हरयाणा सरकार द्वारा नियुक्त एजेंसी के साथ अपना सेण्टर खोलने का लिंक दे रहे है! वह से अपना पंजीकरण स्टेट गवर्नमेंट के साथ भी कर सकते है! बाकी जब आप पंचायत भवन में बैठेंगे तो कुछ काम CSC Portal से होने वाला होगा वो तो आप कर ही पाओगे!

Vle Registration Process For CRIDHRY Citizen Service Center haryana

  • Visit https://cridhry.edisha.gov.in/
  • Click On New Registration
  • if Already Registred Click On Login
  • Fill Your Details
  • Wait For Approval or Contact District Authorities
  • Start Usinf CRIDHRY Portal