Govt to Send 500 Per Month to Shram Card Beneficiary Registered Shramik

दोस्तों असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों का एक डेटाबेस बनाने के उद्देश्य से उनकी जानकारी सरकारी पोर्टल पर लाने के उद्देश्य से सरकार ने ईशान पोर्टल पर श्रमिक पोर्टल का शुरुआत की है!  जिस पोर्टल पर अपना खुद का छोटा-मोटा व्यापार करने वाले रेड्डीपट्टी ठेला खोमचा या मजदूर के रुप में मिस्त्री के रूप में काम करने वाले जितने भी लोग हैं जिनको कोई बड़ी कंपनी में नौकरी या फिर सरकारी नौकरी नहीं करते हैं!  उनका पंजीकरण किया जाना है और इन पंजीकृत श्रमिकों के लिए एक बहुत बड़ी गुड न्यूज़ है एक अच्छी खबर है दोस्तों क्योंकि सरकार ने इन पंजीकृत श्रमिकों को हर माह ₹500 भत्ता देना और होली से पहले यानी कि दिसंबर से मार्च के बीच में ₹2000 एक ₹1000 की किस्तों में देने का घोषणा की है!

Govt to Send 500 Per Month to Shram Card Beneficiary Registered Shramik csc vle society

 तो दोस्तों ऐसे में अगर आपने आपके परिवार में किसी ने श्रम कार्ड बनवा रखा है! तो आप सभी के लिए यह एक अच्छी ख़बर हो सकती है और साथियों अगर आपने अभी तक की शर्म के लिए या फिर श्रमिक के रूप में अपने आपको स्टेटमेंट के पोर्टल पर पंजीकृत नहीं किया है! तो आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर या नीचे बताए गए तरीके से ऑनलाइन के माध्यम से एक श्रमिक के रूप में अपने आप कर सकते हैं और सरकार द्वारा दिए जा रहे बेनिफिट्स का लाभ उठा सकते हैं !

CSC Vle Branding Products

Type Of Shramik Card

श्रम कार्ड धारकों को मिलेंगे 500 रुपए महीना

दोस्तों अगर आप एक उत्तर प्रदेश से असंगठित क्षेत्र के कामगारों हैं या मजदूर हैं! या फिर अपना छोटा-मोटा व्यवसाय करते हैं! तो ऐसे में दोस्तों आप सभी के लिए बहुत बड़ी खबर है बहुत अच्छी खबर है! क्योंकि दोस्तों राज्य सरकार की तरफ से जो भी पंजीकृत श्रमिक हैं! उनको हर महीने ₹500 मजदूरी भत्ता देने की घोषणा की गई है ! 

shramik will get 2000 and 500 per month

कैसे मिलेगा मज़दूरी भत्ता का लाभ : Watch Video

Shram Card Holder May Get 2000 Before March 2022